Saturday, February 20, 2016

जाट और जेट दोनों लूट रहे हैं

आंदोलन के नाम पर जाट दंगा और लूटपाट कर रहे हैं। दुकानें, मॉल, घर जहां मौका मिल रहा है लूट रहे हैं। गाड़ियां जला रहे हैं। ट्रेनों को रोक दिया है और दिल्ली को मिलनेवाले पानी की सप्लाई भी बंद कर दी है। हरियाणा में हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। सेना भी अब तक इन दंगाइयों को रोक पाने में असफल साबित हुई है।

इस बीच बहुत सारे लोग दिल्ली से चंडीगढ़ के बीच फंसे हुए हैं। सड़क और रेल परिवहन बंद है। जाएं भी तो कैसे आये जाएं? तीन सौ किलोमीटर की छोटी सी दूरी पाटने का एक ही जरिया बचता है कि फ्लाइट ले लें। वैसे तो दिल्ली चंडीगढ़ के बीच कोई बहुत हवाई सेवा का जोर नहीं है इस लिए जाटों के साथ मिलकर लूटने में जेट एयरवेज भी शामिल हो गया है।

डायरेक्ट फ्लाइट न होने के कारण जेट एयर वाया वाया चंडीगढ़ पहुंचा रहा है। मसलन दिल्ली से चंडीगढ़ जाना हो तो पहले वह आपको बंबई ले जाएगा फिर वहां से जो चंडीगढ़ की फ्लाइट होगी उसमें बिठा देगा तो आप चंडीगढ़ पहुंच जाएंगे। और इस 'सेवा' के लिए यात्री से ज्यादा नहीं सिर्फ दस गुना किराया वसूल किया जा रहा है। जिस दिल्ली चंडीगढ़ और दिल्ली के बीच तीन हजार रुपये का किराया है उसके लिए जेट एयरवेज तीस हजार से एक लाख रूपये तक वसूल रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts of the week